हेल्थ एंड फिटनेस

साउंडरीया – फैशन और ट्रेंड्स कहते हैं, फिट रहने के लिए घर जैसा कुछ भी नहीं

जब आप सौंदर्या शर्मा के इंस्टाग्राम पेज के माध्यम से स्क्रॉल करते हैं, तो यह फील-गुड वाइब्स और फिटनेस टिप्स के साथ जागृत होता है, और यह फिटनेस उत्साही एक समुदाय को उसकी अथक सकारात्मकता और अप्राप्य सास के साथ आकार दे रहा है। महामारी के कारण अमेरिका के लॉस एंजिल्स में महीनों तक फंसे रहने वाले अभिनेता का कहना है कि यह एक तरह का अनुभव था। “मैंने अपने परिवार को याद किया, लेकिन मैं एक व्यक्ति के रूप में विकसित हुआ, भावनात्मक और मानसिक उथल-पुथल से लड़ने वाली एक बहादुर महिला बन गई। मुझे लगता है कि मैं पूरी तरह से एक अलग व्यक्ति हूँ, ”वह गर्व भरी मुस्कान के साथ कहती है, क्योंकि वह हमें बताती है कि उसके फिटनेस लक्ष्य कैसे बढ़ रहे हैं।

विदेश में रहकर, शर्मा ने शेयर किया, उन्हें अपना काम करने का समय दिया जो वह कभी घर वापस नहीं कर सकती थी। “मैंने अपनी ऊर्जा को चैनलाइज़ करने के लिए दिन में 10 मील पैदल यात्रा की। चूंकि जिम नहीं थे, इसलिए मैंने प्रकृति की गोद में फिटनेस पड़ी देखी। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं दो-तीन मील भी बढ़ सकता हूं, और मैं न्यूनतम 11 मील की दूरी तय करता था। मैं सुबह 5 बजे उठता हूँ और 5.30 बजे तक, मैं बाहर घूमने या दौड़ने जाता था, सुंदर सूर्योदय और प्राकृतिक सुंदरता का साक्षी, “अभिनेता की याद दिलाता है, जिन्होंने एक प्रतिरोध बैंड का उपयोग करके काम किया, योग का अभ्यास किया और पानी के नीचे की कसरत के रूपों की भी कोशिश की। ।

हालांकि, शर्मा का मानना ​​है कि किसी को भी अच्छा खाना चाहिए। “मुझे नहीं लगता कि एक गहन कसरत आपको एक महान शरीर देगी। हम जो खाते हैं वह महत्वपूर्ण है, “वह जारी रखती है,” मैं छोटे हिस्से खाती हूं। मैं अपने दिन की शुरुआत नारियल पानी, फिर ग्रीन टी या चमेली की चाय, 10 बादाम रात भर भिगो कर, अखरोट और यहां तक ​​कि तुलसी के बीज से करता हूं। ”

“नाश्ते के लिए, मेरे पास जई या मल्टीग्रेन टोस्ट है। दोपहर के आसपास, मेरे पास खीरे का पानी है। दोपहर के भोजन के लिए, मेरे पास सईद की सब्जियां, फलियों या दाल से भरा कटोरा, कोई कार्ब्स नहीं हैं। कभी-कभी, मैं खाता हूं दल और चावल। मेरे पास एक कप ब्लैक कॉफी है और रात के खाने के लिए, मेरे पास सलाद है। घर का खान मेरा मंत्र है, ”शर्मा बताते हैं, जो फिटनेस बैंड पर कूदने से पहले याद करने के लिए तीन महत्वपूर्ण बातें साझा करते हैं। “क्या करें और क्या खाएं, बहुत सारा पानी पिएं और अच्छी नींद लें, 7-7.30 बजे के बाद खाना मत खाओ। रागी या मल्टीग्रेन आटे पर स्विच करें, “वह संकेत देती है।

पर अधिक कहानियों का पालन करें फेसबुक तथा ट्विटर

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

please disable the AdBlock