हेल्थ एंड फिटनेस

तासपे पन्नू का सूर्य नमस्कार समुद्र तट के किनारे आता है, यह कसरत की प्रेरणा है

जबड़े में खराबी के कारण जबड़े में कोई कमी नहीं आई और उसने एथलीट के आकार में आने के लिए जोरदार प्रशिक्षण लिया, तासेप पन्नू अब अपने खेल ड्रामा के शुभारंभ के लिए तैयार है रश्मि रॉकेट लेकिन इस गुरुवार को एक सरल सूर्य नमस्कार के साथ फिटनेस के प्रति उत्साही को प्रेरित करना जारी रखा। खाड़ी में वर्कआउट की शिथिलता को बनाए रखने के लिए प्रशंसकों को प्रोत्साहित करते हुए, दिवा ने इस सप्ताह के मध्य सुबह से अपनी खुद की व्यायाम दिनचर्या की झलक दी, क्योंकि उसने समुद्र के किनारे सूर्य नमस्कार किया था।

अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ले जाते हुए, तापसे ने एक तस्वीर साझा की जिसमें एक आकस्मिक काले टी और भूरे रंग के पतलून की एक जोड़ी थी, जिसे समुद्र की लहरों के पास नंगे पांव खड़े होने के लिए जोड़ दिया गया। तीव्र कसरत सत्र के दौरान अपने बालों को उसके चेहरे से दूर रखने के लिए उसे घुंघराले बालों को पीछे खींचते हुए, तापेसी गीले स्टैंड पर मजबूती से खड़ा था क्योंकि उसने अपने पीछे एक पैर उठाया और दूसरे हाथ को दिशा में उठाते हुए उसे अपने हाथ से पकड़ लिया। सूरज का।

उसने तस्वीर को कैप्शन दिया, “सूर्य नमस्कार रश्मि शैली # रश्मि रकेट रेसिंग अंतिम शेड्यूल (s) की ओर।”

सूर्य नमस्कार एक योग व्यायाम है जो सुंदर रूप से 12 आसनों को जोड़ता है और लोकप्रिय रूप से सूर्य नमस्कार कहा जाता है। हालाँकि व्यायाम आदर्श रूप से सेटों में किया जाता है, लेकिन शुरुआती लोगों को दो से चार राउंड के साथ शुरू करने की सलाह दी जाती है और धीरे-धीरे इसे बढ़ाते हैं क्योंकि वे आराम से दिन के किसी भी समय कर सकते हैं।

लाभ:

सूर्य नमस्कार का एक दौर, 12 आसनों का अभ्यास करने से, लगभग 13.90 कैलोरी जलता है। यह योग आसन मांसपेशियों के साथ-साथ पीठ को मजबूत बनाने के लिए जाना जाता है।

यह आपके शरीर को पुनर्जीवित करता है और सूर्योदय के समय प्रदर्शन किया जाता है। दोपहर में इसे करना शरीर को तुरंत ऊर्जावान करता है जबकि शाम को इसे करने से व्यक्ति को आराम करने में मदद मिलती है।

सूर्य नमस्कार करने से चमकती त्वचा पाने में मदद मिलती है क्योंकि यह रक्त परिसंचरण में सुधार करता है। व्यायाम के अन्य लाभों में शरीर के रक्त शर्करा के स्तर को कम करना, चयापचय में सुधार और महिलाओं के लिए नियमित मासिक धर्म सुनिश्चित करना शामिल है।

प्राचीन योगियों का मानना ​​है कि यह आसन दूसरे मस्तिष्क को भी सक्रिय करता है जिसे मणिपुर चक्र या सौर जाल कहा जाता है और यह नाभि क्षेत्र में स्थित होता है। नतीजतन, एक व्यक्ति की रचनात्मक और सहज क्षमताओं को बढ़ाने के लिए माना जाता है।

वैदिक-हिन्दू सौर देवता सूर्य को समर्पित, योग आसन में 12 शक्तिशाली योग बनते हैं जो एक साथ सूर्य नमस्कार या सूर्य नमस्कार को पूरा करते हैं। इन 12 चरणों को क्रम में किया जाता है जिसमें प्राणायाम (प्रार्थना मुद्रा), हस्त उत्तानासन (उठे हुए हथियार मुद्रा), हस्त पादासन (आगे की ओर झुकना मुद्रा), अश्व संचलाना (चंद्र मुद्रा), चतुरंगा दंडासन (तख़्त मुद्रा), अष्टांग नमस्कार शामिल हैं। आठ अंग वाले मुद्रा), भुजंगासन (कोबरा मुद्रा), अधो मुख संवासन (नीचे की ओर वाला कुत्ता मुद्रा), अश्व संचलाना (ऊंचा मुद्रा), हस्त पादासन (आगे की ओर झुकना), हस्त उत्तानासन (भुजाओं का मुद्रा में खड़ा होना) और फिर प्राणायाम करना )।

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